Home Uncategorized पादरी और ब्राह्मणों में अंतर।

पादरी और ब्राह्मणों में अंतर।

764
0

इंग्लैंड का लगभग हर पादरी मिलिनेयर है । कुछ मल्टी मिलिनेयर भी हैं । हर एक । चर्च ऑव इंग्लैंड से जुड़े लगभग चार सौ व्यक्ति हाउस ऑव लार्ड्स में हैं । और पिछले पाँच सौ वर्षों से हैं । इंग्लैंड के गाँवों के सबसे बड़े और आलीशान घर , चर्च से जुड़े लोगों के हैं , आज भी हैं ।

क्या किसी पादरी ने बाईबिल पर कमेंट्री लिखी है आजतक ?
क्या किसी पादरी पिछले 2000 वर्षों में दर्शन या विज्ञान में कोई योगदान दिया ?
क्या पादरी का घर क्षतिग्रस्त हो जाए तो उसे धन की चिंता करनी पड़ती है? जी नहीं ।

भारत में 1947 के बाद स्वतंत्र भारत ने किस एक ब्राह्मण को उसके ब्राह्मण होने के गुण के कारण , राज्य सभा में भेंजा ? वे पाँच सौ वर्षों में 5000 से अधिक पादरियों को लॉर्ड बना चुके हैं और सुप्रीम कोर्ट का जज । और आपने क्या किया , जो भिक्षा माँगकर वेदांत पढ़ाता था उसे भी अपराधी बना दिया क्योंकि भिक्षा माँगना अपराध हो गया ।

क्या भारत के सभी गाँवों में ब्राह्मणों के पास सबसे अधिक ज़मीन या उनका आलीशान बंगला है ?

क्या ब्राह्मणों ने दर्शन विज्ञान या भाषा संस्कृति व्याकरण योग इत्यादि में योगदान दिया ? आपको उत्तर पता है ।

1947 के पहले किसी प्रकार हमारे पूर्वज धर्म का प्रचार कर पा रहे थे पर 1947 के बाद , कृतघ्न राष्ट्र ने गौ वध को प्रतिबंधित नहीं किया । मनु स्मृति, छाप छाप कर जलाई । ब्राह्मण नामधारी धूर्तों को उपर उठाया गया । और आज जिसे वर्ण , कर्म और स्वभाव का तारतम्य भी नहीं पता है वह जात पात के नाम पर ब्राह्मणों को गरिया रहा है ।

वे पादरी , जिनको उनके दैनिक कुकर्म के लिए, पोप वार्षिक माफ़ी देता है वे आ रहे हैं जातिहीन समाज की रचना हेतु । अधिक से अधिक क्या होगा ? पोप , हर महीने उनको माफ़ कर देगा । आसमानी किताबें आपको मुबारक हों !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here